India Junction News

योगी जी की सरकार में दंगे और दंगाई दोनों बंद, गाजीपुर में सपा-कांग्रेस पर पीएम मोदी का बड़ा हमला

India Junction News Bureau

Author

Published: May 25, 2024 6:16 pm

बिहार में काराकाट और बक्सर की रैली के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के गाजीपुर में कांग्रेस पर खूब गरजे. जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने गाजीपुर के सालों तक पिछड़ा रह जाने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताया

बिहार में काराकाट और बक्सर की रैली के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के गाजीपुर में कांग्रेस पर खूब गरजे. जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने गाजीपुर के सालों तक पिछड़ा रह जाने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताया, तो यूपी में हुए दंगों को लेकर समाजवादी पार्टी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि गठबंधन के नेताओं ने गाजीपुर के साथ बड़ा विश्वासघात किया है. गाजीपुर बरसों पहले विकसित हो जाता लेकिन कांग्रेस यहां के विकास के कार्यों में बार – बार रोड़े अटकाती रही. कांग्रेस की नीति के चलते यहां के लोग गरीबी में घुट-घुट कर जीने को मजबूर रहे. उन्होंने कहा कि पराक्रम और शौर्य यहां की पहचान हैं. यहां हर घर से जांबाज निकलते थे लेकिन कांग्रेस ने इसकी परवाह नही की.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सबसे पहले हमारे गहमरी बाबू ने यहां की परेशानियां संसद में नेहरू जी के पास पहुंचाईं, गहमरी बाबू ने हालात से अवगत कराते हुए ये बताया कि कैसे यहां के लोग जानवरों के गोबर से गेंहू चुनकर के खाते थे. पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने उसमें भी राजनीति मौके तलाश लिये. आज मुझे संतोष है कि हमारी सरकार घर हर गरीब को मुफ्त राशन दे रही है.

‘माफिया खुली जीत में बंदूक लेकर चलते थे’
प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के साथ साथ समाजवादी पार्टी पर भी यहां के हालात को लेकर हमला बोला. पीएम ने कहा कि सपा के दौर में यूपी में माफिया लालबत्ती में घूमते थे, खुली जीप में कानून को चुनौती देते थे. यहां विरोधियों को खुलेआम भून दिया जाता था. दंगे यूपी की पहचान बन गए थे. लेकिन जब से योगी जी सरकार आई, दंगे और दंगाई दोनों बंद हैं.

यह भी पढ़ें :   अयोध्या में योगी के इस प्लान से,उड़ गई अखिलेश की नींद !

‘हमारी सरकार ने गरीबों का जीवन बदला’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि परिवारवादियों के नेता, अपने परिवार के लिए महल के महल बनाते हैं लेकिन गरीब जातियों को उनके हाल पर छोड़ देते हैं. पीएम मोदी ने कहा आज हमें संतोष है कि पिछले 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी की रेखा से बाहर निकले हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 4 करोड़ परिवारों को पीएम आवास दिए, 50 करोड़ गरीबों के बैंक में खाते खुलवाए, गांव-गांव बिजली पहुंचाई, हर घर जल पहुंचाया. सबके पास आयुष्मान कार्ड है.

कांग्रेस देश बांटने वाली राजनीति करती है- योगी
उससे पहले प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस साल में देश में कई स्तर पर विकास कार्य हुए. उन्होंने कहा कि किसानों को सम्मान निधि, दस करोड़ लोगों को उज्जवला कनेक्शन, 4 करोड़ गरीबों को घर सबकुछ मोदी सरकार के कार्यकाल में संभव हो सका. सीएम योगी ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर हमला करते हुए कहा कि गठबंधन के नेता देश में धर्म के नाम पर बंटवारा करने का वादा कर रहे हैं.

Scroll to Top