India Junction News

‘बीजेपी ज्वाइन कर लो बेल मिल जाएगी’, केजरीवाल का आरोप- मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को दिया जा रहा ऑफर

India Junction News Bureau

Author

Published: May 29, 2024 5:52 pm

'बीजेपी ज्वाइन कर लो बेल मिल जाएगी', केजरीवाल का आरोप- मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को दिया जा रहा ऑफर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक इंटरव्यू के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.इंटरव्यू के दौरान केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. केजरीवाल ने कहा कि जिस मनीष सिसोदिया ने अच्छे स्कूल बनाए, उन्हें डेढ़ साल से जेल में डाल रखा है. जिस सत्येंद्र जैन ने मोहल्ला क्लिनिक बनाए, उन्हें जेल में बंद कर दिया. साथ ही कहा कि जेल के अंदर मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के पास मैसेज गए हैं. उनसे कहा गया है कि आप बीजेपी में आ जाओ, आपकी बेल करवा देंगे. ये कौन करवाता है?

सत्येंद्र जैन 2 साल से लगभग जेल में है, उनको बेल नहीं मिल रही. मनीष सिसोदिया को भी बेल नहीं मिली है. आपको भी एजेंसी में जेल में रखा है, तो आप सब कुछ मोदी जी पर कैसे डाल सकते हैं? इस सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि पहली सवाल तो यही है कि क्या कोई घोटाला है? ये कह रहे हैं 100 करोड़ का घोटाला हुआ. कभी कहते हैं 1100 करोड़ का घोटाला हुआ, तो हम पूछते हैं कि इसका पैसा कहां गया? इन्होंने 500 से ज्यादा जगह छापेमारी कर ली. इन्हें एक नया पैसा नहीं मिला. कोई प्रॉपर्टी भी नहीं मिली. ये सब हवा में गायब तो नहीं हो गया. कहीं तो खर्चा किया होगा.

केजरीवाल ने कहा कि मोदीजी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि केजरीवाल अनुभवी चोर है. इसलिए सबूत नहीं मिल रहे, तो मोदीजी ने पूरे देश के सामने माना कि उनके पास कोई सबूत नहीं है, इस केस में कोई रिकवरी ही नहीं हुई है. CM केजरीवाल ने कहा कि सवाल ये है कि हमें बेल क्यों नहीं मिल रही? तो इसकी वजह है कि ये नया कानून मोदीजी ने तीन साल पहले बनाया. अभी तक हमारे देश में अपराध के मामले में कानून था कि कोई अपराध तथाकथित अपराध होता था, एक FIR होती थी, उसकी जांच होती थी. जांच के बाद मुकदमा चलता था, उसके बाद जज कहता था कि ये दोषी है या निर्दोष है. ऑर्डर के बाद दोषी को जेल होती थी, लेकिन अब इन्होंने पूरा कानून उल्टा कर दिया. अब किसी भी मामले में FIR होती है, तो उसमें जिसके नाम होते हैं, या जिस पर शक होता है, सब को जेल में डाल देते हैं. फिर जांच होती है, फिर मुकदमा चलता है, जब तक मुकदमे के बाद आदमी निर्दोष साबित ना हो जाए, तब तक वो जेल में रहता है. कोर्ट के हाथ बंधे हुए हैं, क्योंकि ये कानून मोदीजी ने बनाया.

Scroll to Top