India Junction News

KKR की जीत के बाद चर्चा में गौतम गंभीर, लखनऊ सूपर जायंट्स को दी थी भावुक विदाई।

India Junction News Bureau

Author

Published: May 28, 2024 4:52 pm

KKR की जीत के बाद चर्चा में गौतम गंभीर, लखनऊ सूपर जायंट्स को दी थी भावुक विदाई।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आई पी एल 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। हर तरफ टीम के खिलाड़ियों की तारीफों के ढ़ोल गूंज रहे हैं. टीम के मेंटर गौतम गंभीर भी टीम के मार्गदर्शन और रणनीतियों के लिए काफी चर्चाओं में हैं।भारत के स्टार खिलाड़ियों की बात होती है, तो गौतम गंभीर का नाम लिस्ट में ज़रूर आता है. गौतम गंभीर ने मार्च 2019 में 58 टेस्ट, 141 ओडीआई और 37 टी-ट्वेंटी मैच खेलने के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उसी साल 2019 में वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए और उन्होंने पूर्वी दिल्ली से लोकसभा का चुनाव भी जीता. साल 2022 में उन्होंने क्रिकेट में वापस एंट्री की पर एक सेंटर के रूप में। सन 2022 और 2023 आई पी एल सीजन में टीम लखनऊ सूपर जायंट्स के मेंटर के रूप में उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी.

गौतम गंभीर ने आई पी एल सीजन 2024 के लिए लखनऊ सूपर जायंट्स की टीम का साथ नहीं निभाया बल्कि कोलकाता की टीम को ज्वाइन किया। उस वक्त एल एस जी के ओनर संजीव गोयनका गंभीर के दूसरी टीम से जुड़ने की खबरों पर अचंभित नज़र आए और उन्होंने सारी खबरों को खारिज किया. उनके खबरों को खारिज करने के बाद सभी फैंस को लगने लगा कि शायद गंभीर 2024 में भी एल एस जी का ही साथ निभाएंगे. पर नवंबर 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ये बयान जारी किया कि गंभीर 2024 में कोलकता की टीम का ही सेंटर के रूप में मार्गदर्शन करेंगे.

यह भी पढ़ें :   अब मोहन भागवत दिखाएंगे,बीजेपी को असली आईना,लड़ाई शुरू!

अब,आई रिपोर्ट से यह सामने आ रहा है कि गंभीर ने शाहरुख से उनके मन्नत बंगले में मुलाकात की थी. जहां पर शाहरुख ने उन्हें कोलकता की टीम को ज्वाइन करने के लिए ब्लैंक चेक ऑफर किया था. बदले में उन्होंने गंभीर से 10 साल तक नाइट राइडर्स का साथ निभाने को कहा था .

Scroll to Top