India Junction News

यूपी के कारण बिखरा NDA गठबंधन !

India Junction News Bureau

Author

Published: June 14, 2024 5:21 pm

महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद अब एनसीपी विधायक छगन भुजबल का बड़ा बयान आया सामने , दरअसल लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद महाराष्ट्र में एनडीए गठबंधन में कुछ भी ठीक – ठाक चलता नहीं दिख रहा है। पहले एनसीपी ने केंद्रीय राज्य मंत्री के पद का ऑफर ठुकरा दिया और अब उसके नेता भाजपा पर ही हमलावर हो गए है। बता दे कि महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता छगन भुजबल ने भाजपा की सीटें कम होने पर हमला बोला है। महाराष्ट्र के मंत्री भुजबल ने कहा, “लोकसभा चुनाव में हमें 48 सीटों में से सिर्फ 4 सीटें दी गईं।

उन 4 सीटों में से 2 हमसे छीन ली गईं इसलिए, रायगढ़ और बारामती की इन 2 सीटों में से हमने 1 सीट जीती.. ” छगन भुजबल ने आरएसएस के एक लेख पर निशाना साधते हुए बोला कि कुछ हद तक तो लेख सही है, क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण जैसे कांग्रेस नेताओं को शामिल करने के लिए भाजपा की आलोचना सही है। बता दे कि इस लेख में एनसीपी के साथ गठबंधन करने के लिए भाजपा की आलोचना की गइ थी। महाराष्ट्र मंत्री ने आगे कहां कि अब कोई यह कैसे कह सकता है कि हमने 48 सीटों पर चुनाव लड़ा, हमें सिर्फ 2 सीटें मिलीं।

बीजेपी दूसरे राज्यों में भी हारी, जैसे उत्तर प्रदेश किसी ने नहीं सोचा था कि बीजेपी को उत्तर प्रदेश में इतनी कम सीटें मिलेंगी और इसलिए, अजित पवार गुट को दोष देना सही नहीं है। “राकांपा के युवा शाखा के नेता सूरज चव्हाण ने भी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब भाजपा अच्छा प्रदर्शन करती है तो इसका श्रेय RSS को जाता है, लेकिन हार का ठीकरा अजित पवार पर फोड़ा जा रहा है।

Scroll to Top