India Junction News

सिसोदिया की पदयात्रा से,पहले दिल्ली में सियासत गर्म

India Junction News Bureau

Author

Published: August 13, 2024 7:11 pm

14 अगस्त से दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया पदयात्रा पर निकलने जा रहे है.आम आदमी पार्टी के पोस्टर मे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल सलाखों के पीछे नजर आ रहे है.अब दिल्ली चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी नई रणनीति के साथ चुनाव मैदान मे उतरने की तैयारी मे है .क्या है आम आदमी पार्टी की तैयारी ? दिल्ली की जनता के लिए क्या है नया प्लान ?कैसे देंगे दिल्ली मे बीजेपी को  शिकस्त ये सब कुछ ..

दरअसल आम आदमी पार्टी के नेता मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल शराब घोटाले मामले मे तिहाड़ जेल मे बंद है. दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी के सामने काफी चुनौतीयां खड़ी है.भ्रष्टाचार के खिलाफ आन्दोलन से निकली आम आदमी पार्टी.आज खुद भ्रष्टाचार मामले मे घिरी हुई है. जिसके बाद आम आदमी पार्टी के कई नेता साथ छोड़कर जा चुके है.दिल्ली मे लोकसभा चुनाव मे आम आदमी पार्टी का खता भी नहीं खुला. हालाँकि चुनाव के दौरान अरविन्द केजरीवाल अंतरिम बेल पर बाहर आये थे मगर दिल्ली मे कोई करिश्मा नहीं कर सके और बीजेपी ने दिल्ली की सातो सीटो पर जीत का झंडा फहरा दिया.आखिरकार समय पूरा होते ही अरविन्द केजरीवाल जेल वापसी हो जाती है.अब मनीष सिसोदिया जेल से बाहर आ गए है और सक्रियता के साथ दिल्ली मे डट चुके है.

पूर्व डिप्टी cm मनीष सिसोदिया की जमानत आम आदमी पार्टी के लिए संजीवनी की तरह साबित हो रही है फुल एक्शन मे दिख रहे मनीष सिसोदिया. ने अपनी रिहाई के बाद पार्टी के कई बड़े नेताओं के साथ बैठक कर दिल्ली मे होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर मंथन शुरू कर चुके है.मनीष सिसोदिया की पदयात्रा मे अरविन्द केजरीवाल का जिक्र होना भी लगभग तय माजा रहा है पदयात्रा के दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्ता और नेता मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल निर्दोष है उन्हें फसाया गया है ये बात दिल्ली के लोगो तक पहुंचाने का काम करेंगे.शराब घोटाले मे बंद आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया का जेल से बाहर आते ही  सक्रीय हो जाना.. ये बात राजनितिक पंडितो को हजम नहीं हो रही

यह भी पढ़ें :   अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने से पलटेंगी मायावती

दरअसल सिसोदिया के भविष्य पर कई सवाल उठ रहे थे जिन पर विराम लगाने के लिए आम आदमी पार्टी की एक रणनीति भी हो सकती है जिसको लेकर सवाल भी उठ रहे है. बीजेपी शराब घोटाले में किंगपिन बताते हुए सीधे अरविंद केजरीवाल को टार्गेट कर रही है और चुनाव में भी 10 साल की सत्ताधारी पार्टी को हराने के लिए हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने की तैयारी में है अब तक आप जान गए होंगे की दिल्ली की राजनीती मे मनीष सिसोदिया की एंट्री के कई मायने लगाये जा रहे हे अरविन्द केजरीवाल की जेल मे लिखी स्क्रिप्ट पर सिसोदिया कितना खरा उतरने वाले है.दरअसल पदयात्रा के माध्यम से जनता के बीच खुद को पीड़ित बताना और शराब घोटाले के नेरेटिव को तोड़ने की कोशिश करना पोस्टर पर जेल की सलाखें और उनके पीछे केजरीवाल की फोटो की फोटो भी सिम्पैथी हासिल करने की इसी रणनीति का ही हिस्सा है.

Scroll to Top