India Junction News

सिद्धार्थनगर में ग्रामीणों ने चुनाव का किया बहिष्कार, जानें आखिर क्या है वजह ?

India Junction News Bureau

Author

Published: May 25, 2024 2:39 pm

सिद्धार्थनगर में ग्रामीणों ने चुनाव का किया बहिष्कार, जानें आखिर क्या है वजह ?

लोकसभा चुनाव केठवें चरण में दो केंद्र शासित प्रदेश समेत आठ राज्यों की 58 सीटों पर मतदान हो रहा है। अगर बात करें उत्तर प्रदेश की तो यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। आज सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया है.शाम छह बजे तक वोटिंग। ऐसे में आपको आज हर जगह से कई मुद्दे सुनने को मिल जायेंगे। कहीं से पत्रकार खदेड़े गए तो किसी गाँव में सांसद को घुसने नहीं दिया गया तो कहीं EVM ख़राब हुई …..

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर लोकसभा सीट से एक मामला सामने आया जहां के गांव से ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार करते हुए रोड नहीं तो वोट नहीं का पोस्टर लगाया। सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत, सिसहना, पोखरा काजी, जमोती डीह, जमोता के ग्रामवासीयों ने गांव में बैनर-पोस्टर लगाकर “रोड नही तो वोट नही” का नारेबाजी कर डुमरियागंज लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया।इस लोकसभा क्षेत्र में लोगों के मतदान बहिष्कार के चलते लगभग डेढ़ घंटे बीतने के बाद अभी तक एक भी वोट नहीं पड़ा है।

इस बीच कई जगहों पर ईवीएम खराब होने की भी खबरे आई .श्रावस्ती के भिनगा में बूथ संख्या 150 पर ईवीएम खराब हुई। EVM मशीन को ठीक कर मतदान शुरू कराया गया है.वहीं बस्ती में बूथ संख्या 395 पर ईवीएम मशीन खराब हुई है.मतदान केंद्र आमा पर ईवीएम मशीन खराब हुई. मशीन सही होने तक मतदाताओं को इंतज़ार करना पड़ा। इसके अलावा भदोही में ज्ञानपुर में बूथ संख्या 348 पर मतदान बाधित हुई है.कांवल क्षेत्र में 7.30 बजे तक मतदान बाधित रहा है. EVM मशीन में खराबी की वजह से कई घंटो तक मतदान रुका रहा . सेक्टर मजिस्ट्रेट के पहुंचने के बाद EVM ठीक की गई है.

यह भी पढ़ें :   स्वामी प्रसाद मोर्य ने फूका चुनावी बिगुल, UP की सियासत में हलचल तेज़ !

title – सिद्धार्थनगर में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार, जानें आखिर क्या है वजह ?

Scroll to Top