India Junction News

CM नितीश कुमार के बयान पर शुरु हुआ हाय तौबा!

India Junction News Bureau

Author

Published: July 25, 2024 7:59 pm

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अक्सर भावना में बहकर कुछ ऐसा कर जाते हैं जो राजनीति के लिए उदाहरण बन जाता है। बुधवार को भी मॉनसून सत्र के दौरान नीतीश कुमार ने विपक्ष के उकसावे में आकर सदन में हाय-हाय की नारेबाजी हुई। बिहार विधानसभा में RJD महिला विधायक को लेकर दिए गए सीएम नीतीश कुमार के बयान पर विपक्ष हमलावर है. क्या है पूरा माजरा? आइए इसे समझते हैं। सदन में नीतीश कुमार के दिए इस बयान की क्लिप साझा करते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा, ‘महिला हो कुछ जानती हो?

महिलाओं पर ओछी, गैर वांछित, असभ्य, अशिष्ट एवं निम्नस्तरीय टिप्पणियां करना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आदत में शुमार हो चुका है. प्रदेश के लिए यह अत्यधिक गंभीर व चिंतनीय विषय है.’तेजस्वी ने आगे कहा,CM ने कुछ दिन पहले भी आदिवासी वर्ग की BJP की महिला MLA पर भी सुंदरता संबंधित भद्दी टिप्पणी की थी. आज अनुसूचित जाति की दो बार से महिला MLA रेखा पासवान पर टिप्पणी की. सृष्टि के सबसे बड़े ज्ञाता, ध्याता, व्याख्याता और रचयिता तो आदरणीय नीतीश जी बन चुके है, इनको छोड़ कर किसी को कुछ पता नहीं, किसी को कुछ आता-जाता नहीं.’बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने भी नीतीश कुमार के बयान पर प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और उनकी पार्टी महिलाओं को मान सम्मान नहीं देती है. राबड़ी देवी ने कहा कि आरजेडी और महागठबंधन ही सिर्फ महिलाओं को मान सम्मान देती है. दरअसल, सदन में नीतीश कुमार भाषण दे रहे थे.इस दौरान विपक्ष हंगामा कर रहा था. इसी बीच नीतीश ने आरजेडी की महिला विधायक रेखा देवी पर भड़कते क्या है पूरा माजरा? आइए इसे समझते हैं। कहा कि ‘अरे महिला हो, कुछ जानती नहीं हो.’नीतीश कुमार ने आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा, “ये लोग कभी कोई महिला को आगे बढ़ाया है. 2005 के बाद ही बढ़ाना शुरू किए हैं ना. इसीलिए कह रहे हैं, चुपचाप सुनो. हम तो सुनाएंगे अगर आप नहीं सुनेंगे तो ये आपकी गलती है.” दरअसल नीतीश कुमार जब बोलने के लिए खड़े हुए तो विपक्ष आरक्षण को लेकर विरोध कर रहा था. अपने भाषण के दौरान नीतीश बार-बार विपक्ष के विधायकों से अपील कर रहे थे कि एक बार पूरी बात सुन लीजिए

Scroll to Top