India Junction News

मायावती ने किया 45 प्रत्याशियों का एलान !

India Junction News Bureau

Author

Published: April 12, 2024 4:28 pm

  ये बसपा की चौथी लिस्ट है. इस लिस्ट में मायावती ने आजमगढ़ से भीम राजभर, घोसी से बालकृष्ण चौहान को मैदान में उतारा है. 

बसपा ने एटा लोकसभा सीट से मो. इरफान, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडेय, बस्ती से दयाशंकर मिश्रा, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य और रॉबर्टगंज से धनेश्वर गौतम को उम्मीदवार बनाया है.

बहुजन समाज पार्टी ने अभी तक 45 प्रत्याशियों का एलान कर दिया है. लोकसभा चुनाव 2024 में बसपा अकेले चुनाव लड़ रही है. वह न तो भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है और न ही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस नीत भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन यानी INDIA अलायंस में शामिल हैं. 

बसपा ने इस चुनाव में शुरू से ही एकला चलो का सुर साधे रखा. बीच में कई मौकों पर यह दावा किया जाता रहा कि बसपा, किसी गठबंधन के साथ जा सकती है लेकिन मायावती ने हमेशा इससे इनकार किया. बसपा के चुनाव में अकेले उतरने से यूपी में त्रिकोणीय मुकाबला हो गया है. 

बसपा सुप्रीम मायावती ने यूपी में अपने प्रत्याशियों के नाम का एलान तो कर दिया है लेकिन अब तक वो खुद जमीन पर चुनाव प्रचार के लिए नहीं उतरी है. हालांकि उनके भतीजे और बसपा के कोआर्डिनेटर आकाश आनंद लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हैं. छह अप्रैल से ही वो पश्चिमी यूपी की सीटों पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं तो वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती भी अब 14 अप्रैल से जमीन पर उतरने की तैयारी कर रहीं हैं. बसपा सुप्रीमो सहारनपुर और मुजफ्फनगर से चुनाव प्रचार का आगाज करेंगी. 

यह भी पढ़ें :   देश के मुसलमानों को गुमराह न करे विपक्ष, ओम प्रकाश राजभर !

यूपी में पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होना है. पहले चरण में पश्चिमी यूपी की आठ लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी. इनमें, सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत में मतदान होगा. 4 जून को देशभर में वोटों की गिनती होगी. 

Scroll to Top