India Junction News

देश के मुसलमानों को गुमराह न करे विपक्ष, ओम प्रकाश राजभर !

India Junction News Bureau

Author

Published: March 12, 2024 6:05 pm

केंद्र सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए को लागू करने का नोटिफिकेशन जारी होने पर सुहेलेदेव समाज पार्टी के नेता और यूपी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने विपक्ष पर मुस्लिमों को गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि इससे मुस्लिमों का कुछ भी लेना-देना नहीं है. ओम प्रकाश राजभर ने सीएए को लेकर सरकार द्वारा उठाए गए कदम की तारीफ की और कहा कि ये तो अच्छा हो रहा है. जो लोग लंबे समय से मांग कर रहे थे कि हमें भारत की नागरिकता दी जाए और लंबे समय से भारत में रह रहे हैं. उनको नागरिकता देने का काम न तो कांग्रेस ने किया और न किसी सरकार ने किया. राजभर ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए की सरकार उस काम को कर रहे हैं तो अच्छा है. लेकिन, विपक्ष के लोग मुस्लिम भाइयों को गुमराह कर रहे हैं जबकि इस कानून से उनका कोई लेना देना नहीं है. न उनकी नागरिकता छीनी जा रही है न दी जा रही है.

सुभासपा नेता ने कहा, ये तो उसमें साफ कहा गया है कि तीन देश पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान से आए गैर मुस्लिम को भारत की नागरिकता देने का कानून है. अब इस बात को लेकर विपक्ष या राजनीति करने वाले मुस्लिमों के दम पर सरकार चलाने वाले लोग चाहे वो सपा, कांग्रेस या बसपा हो वो भ्रम फैला रहे हैं. ऐसे लोगों से गुमराह होने की जरूरत नहीं है. कानून को जानने और समझने की जरुरत है कि ये कानून क्यों बना है. आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने सोमवार शाम को नागरिकता संशोधन अधिनियम की अधिसूचना जारी कर दी है. बीजेपी जहां इसे सरकार की उपलब्धि बता रही है तो वहीं विपक्ष दल इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर हमले कर रहे हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा भटकावे की राजनीति कर रही है वो पहले ये बताए कि उसके राज में लाखों लोग देश की नागरिकता छोड़कर क्यों चले गए.

यह भी पढ़ें :   वरुण के आगे,जितिन प्रसाद आखिर क्यों शून्य !

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस कानून को चुनाव से ठीक पहले लागू करने पर सवाल उठाए और कहा कि पहले इसे लेकर लोगों में जो संदेह या आशंकाएं हैं उन्हें दूर करना चाहिए.

Scroll to Top