India Junction News

क्या रॉबर्ट वाड्रा को कांग्रेस देगी टिकट ख़ुद दिया जवाब !

India Junction News Bureau

Author

Published: April 27, 2024 4:54 pm

 देश में लोकसभा चुनाव के दो चरण की वोटिंग समाप्त हो चुकी है. हालांकि, इसके बाद भी कुछ सीटें ऐसी हैं, जहां अभी तक कई राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है. ऐसी ही दो सीटें हैं, उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट. राहुल गांधी और सोनिया गांधी की परंपरागत सीट मानी जाने वाली अमेठी और रायबरेली पर कांग्रेस प्रत्याशी के नाम का सभी को बेसब्री से इंतजार है. कांग्रेस अभी तक इस मामले पर चुप्पी साधे है.

हालांकि, प्रियंका गांधी के पति और राहुल के जीजा रॉबर्ट वाड्रा लगातार हिंट दे रहे हैं कि वह सक्रिय राजनीति में एंट्री कर सकते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि वह अमेठी से चुनाव भी लड़ सकते हैं. ऐसा ही कुछ उन्होंने शुक्रवार (26 अप्रैल) को भी कहा. वाड्रा ने कहा कि अमेठी के लोग चाहते हैं कि वह यहां से चुनाव लड़ें. पिछली बार अमेठी से राहुल गांधी को हार मिली थी. इस बार सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने के बाद उनके रायबरेली से चुनाव लड़ने की चर्चा भी समाप्त हो गई है.

उत्तराखंड के ऋषिकेश पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा से जब सवाल किया गया कि क्या वह अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. इस पर उन्होंने कहा, “पूरे देश से आवाज आ रही है कि मुझे सक्रिय राजनीति में आना चाहिए क्योंकि, मैं हमेशा देश की जनता के बीच रहा हूं. 1999 से मैं वहां चुनाव प्रचार करने गया हूं. सोनिया गांधी को हम वहां से जीत दिलवाकर लाए थे. लोग हमेशा चाहते हैं कि मैं उनके क्षेत्र में रहूं.”

यह भी पढ़ें :   पल्लवी का गुप्त प्लान,पूर्वांचल में मचाएगा घमासान !

वाड्रा ने केंद्रीय मंत्री और अमेठी से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी को भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा, “वहां की मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी ने अपने वादे पूरे नहीं किए हैं. उन्होंने बिना किसी सबूत के बार-बार मुझ पर आरोप लगाए हैं और मैंने भी सोशल मीडिया के जरिए उन्हें चुनौती दी है. पहला चरण कांग्रेस के पक्ष में रहा है. लोग गांधी परिवार के साथ हैं क्योंकि वे राहुल और प्रियंका की कड़ी मेहनत को देख रहे हैं.” बता दें कि स्मृति ईरानी एक बार फिर से अमेठी से चुनाव लड़ रही हैं.दरअसल, इस बात की चर्चा चल रही है कि रायबरेली से प्रियंका गांधी और अमेठी से राहुल गांधी को मैदान में उतारा जा सकता है. हालांकि, इसकी अभी तक ऑफिशियल घोषणा नहीं हुई है. राहुल केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां दूसरे चरण में वोटिंग हो चुकी है. पिछली बार भी उन्होंने वायनाड और अमेठी दोनों ही जगहों से चुनाव लड़ा था. अमेठी में के पांचवें चरण के तहत 20 मई को वोटिंग होगी. 

Scroll to Top