India Junction News

तीसरी बार IPL चैंपियन बनी KKR, टीम के गेंदबाजों ने जीता दिल,जीत के बाद शाहरुख ने गंभीर को किया किस

India Junction News Bureau

Author

Published: May 27, 2024 4:14 pm

तीसरी बार IPL चैंपियन बनी KKR, टीम के गेंदबाजों ने जीता दिल,जीत के बाद शाहरुख ने गंभीर को किया किस

चेन्नई में खेले फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर KKR ने IPL 2024 का खिताब जीत लिया है. ये उसका तीसरा IPL खिताब है. 26 मई को मिली इस खिताबी जीत के बाद जश्न भी खूब मना. KKR का ये जश्न देर रात मैदान से होटल तक चला. मैदान पर जीत को सेलिब्रेट करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम जब होटल पहुंची तो वहां एक बड़ा सा केक उनका पहले से ही इंतजार कर रहा था. KKR की ओर से जीत की सेलिब्रेशन का केक सुनील नरेन, मिचेल स्टार्क और श्रेयस अय्यर ने मिलकर काटा.

टीम होटल से KKR की जीत के जश्न का जो वीडियो सामने आया है, उसमें बाकी खिलाड़ियों के उत्साह के बीच सुनील नरेन को केक के नजदीक खड़े साफ देखा जा सकता है. जैसे ही केकेआर ने 10 साल बाद खिताब जीता टीम के मालिक शाहरुख खान अपनी वाइफ गौरी खान को गले लगाते नजर आए. वहीं, आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम को भी किंग खान गले लगाकर जीत की खुशी बांट रहे थे. आईपीएल के खिताब जीतने के बाद किंग खान ने मैदान का चक्कर लगाकर सभी फैन्स का शुक्रिया भी अदा किया. इसके अलावा शाहरुख ने टीम के सभी खिलाड़ियों को गले से लगाकर जीत का जश्न मनाया, गंभीर को शाहरुख ने काफी देर कर गले से लगाए रखा था. आईपीएल फाइनल में ये तस्वीरें फैन्स का दिल जीत रही हैं लोग खूब प्यार लुटा रहे हैं।

आपको बता दें केकेआर की जीत में उनके गेंदबाजों ने अहम योगदान दिया जिसने मैच को पलट कर रख दिया. आंद्रे रसेल ने 3 विकेट लिए तो वहीं, मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट चटकाए. इसके अलावा हर्षित राणा के खाते में भी दो विकेट आए. वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर श्रेयस ने केकेआर को खिताबी जीत दिला दी.केकेआर के गेंदबाजों ने जिस अंदाज में गेंदबाजी की उसने दिल जीत लिया.केकेआर के गेंदबाजों ने पिच का भरपूर लाभ उठाया. यही कारण था कि केकेआर के गेंदबाजों के खिलाफ हैदराबाद के बल्लेबाज जमकर क्रीज पर रूक नहीं पाए. मार्क्रम से लेकर हेनरिक क्लासेन का बल्ला खामोश हो गया. पिच ने अपना असर दिखाया. शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद दी और फिर बाद में स्पिनरों ने अपना काम किया. हैदराबाद के बल्लेबाज खुलकर खेल ही नहीं पा रहे थे. ऐसा लग रहा था कि इस पिच पर बल्लेबाजी करना उनके लिए काफी मुश्किल है. 10 साल से एक टीम इस इंतज़ार में थी कि वह फिर से आईपीएल की चमचमती ट्रॉफ़ी उठाए, आखिरकार एक दशक के बाद केकेआर ने आईपीएल का खिताब जीत लिया, केकेआर के खिलाड़ियों की खुशी सातवें आसमान पर थी. डगआउट में बैठे खिलाड़ी कप्तान और वेंकटेश को गोद में उठाने के लिए दौड़ पडे़ थे. टीम के मेंटर गौतम गंभीर भी अपनी खुशी नहीं छूपा पा रहे थे. गंभीर के चेहरे पर मुस्कान थी. वहीं, दर्शक दीर्घा में टीम के मालिक शाहरुख खान भी झूम रहे थे. शाहरुख अपने ट्रेडमार्क स्टाइल में हाथ फैलाकर जीत की खुशी मना रहे थे. केकेआर के फैन्स गदगद थे.

Scroll to Top